An Unbiased View of रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ

Wiki Article



मधुमेह के रोगी को हृदय संबंधी समस्याओं की संभावना होती है। रेड वाइन के माध्यम से सेवन किए जाने वाले अन्य तत्वों के साथ, इसमें मौजूद क्वर्सिटिन नामक फ्लावॉनॉयड के कारण आपके हृदय की सेहत को सुधारने में मदद की जा सकती है।

अब बारी आती है रेड वाइन को खरीदने और स्टोर करने के बारे में जानने की।

प्रति पाउंड ओवन में सैल्मन को कैसे सेंकना है

रेड वाइन में मौजूएंटीऑक्सिडेंट, रेसवराट्रॉल है फायदेमंद

एक डॉक्टर के लिए यह पागल है कि वह किसी को शराब पीने की सलाह दे, अगर वे आदतन नहीं हैं या उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया है। सभी परिस्थितियाँ रेड वाइन के "लाभों" का लाभ नहीं उठा सकती हैं।

अंतिम प्रक्रिया (फिलटरेशन) : अंत में वाइन को फिलटरेशन प्रक्रिया से गुजारा जाता है। यहां वाइन में बचे किसी बैक्टीरिया और अनावश्यक सूक्ष्म पदार्थ को बाहर कर दिया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद अंत में रेड वाइन को कॉर्क स्टॉपर्स के साथ कांच की बोतलों में भरा जाता है। 

विंटेज – वाइन जितनी पुरानी उतनी ही अच्छी। इसलिए, खरीदते वक्त देखें रेड वाइन कितनी पुरानी है।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

(और पढ़ें: जानिए कैेसे करें अल्कोहल का इस्तेमाल मुंहासे और जुएं खत्म करने के लिए

अनुसंधान में रेस्वेराट्रॉल की मात्रा पाई गई है रेड वाइन

लेबलिंग – चेक करें की वाइन कौन से अंगूरों से बनी है और किस क्षेत्र से आई है।

बल्कि कि रेड वाइन विनेगर आपको वजन कम करने, रक्त शर्करा को स्थिर करने और यहां तक कि उम्र बढ़ने के संकेतों को धीमा करने में कैसे मदद कर सकता है।

यह check here मस्तिष्क को नियंत्रित करने वाले एंजाइम द्वारा उत्पन्न गड़बड़ी को रोकता है। इसके अलावा, यह अवसाद या चिंता के रोगियों के लिए दवाओं का एक प्रभावी विकल्प है। इसलिए, चूंकि वाइन रेस्वेराट्रोल से भरपूर होती है, यह तनाव को शांत करने और दिमाग को आराम देने में मदद करती है।

रेड वाइन की खासियत: जानें कितनी मात्रा में पीएं

Report this wiki page